Friday 8 January 2016

समाजसेवी केके सिंह नहीं रहे

शहर के जानेमाने समाजसेवी सह केके बिल्डर्स के प्रोपराइटर कौशल किशोर सिंह उर्फ केके सिंह (68) का सोमवार की सुबह 2.44 बजे निधन हो गया. उन्हें किडनी से संबंधित बीमारी थी. तामोलिया स्थित ब्रह्मानंद हृदयालय अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके पार्थिव शरीर का स्वर्णरेखा बर्निंग घाट पर सुबह 9 बजे अंतिम संस्कार किया जायेगा. केके सिंह का जन्म गोपालगंज के फुलवरिया के पास कमलाकांत गांव में 28 जून 1947 को हुआ था. वे अपने पीछे छह बेटियां, एक पुत्र, नाती-पोता समेत भरापूरा परिवार छोड़ गये हैं. 
निर्माण रत्न अवार्ड से हुए थे सम्मानित: स्व. केके सिंह ब्रह्मर्षि विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष होने के साथ-साथ आजीवन संरक्षक रहे. इसके अलावा श्री कृष्णा सिन्हा संस्थान, भारत सेवक समाज, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति, केके एजुकेशन ट्रस्ट, बिल्डर्स एसोसिएशन  समेत कई संगठनों से जुड़े थे. उद्यम के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए उन्हें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्माण रत्न से सम्मानित किया था. उन्हें नगर रत्न की भी उपाधि दी गयी थी. 
10 के महासम्मेलन पर 6 को होगा फैसला : ब्रह्मर्षि विकास मंच की अोर से 10 जनवरी को केबुल वेलफेयर ग्राउंड में होने वाले पारिवारिक मिलन समारोह सह महासम्मेलन पर 6 जनवरी को फैसला लिया जायेगा. इस दिन शाम 6 बजे केबुल वेलफेयर क्लब में एक शोक सभा होगी, जिसमें तय होगा कि महासम्मेलन होगा या नहीं.
फोरम ने जताया शोक. जमशेदपुर सिटीजन फोरम के प्रधान सचिव हरिबल्लभ सिंह आरसी ने केके सिंह के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है. विज्ञप्ति जारी करते हुए उन्होंने कहा कि श्री सिंह सब के शुभचिंतक थे. उनका सबों से मानवीय संबंध था.
ब्रह्मर्षि समाज ने खोया अभिभावक : अध्यक्ष  ब्रह्मर्षि विकास मंच के अध्यक्ष चंद्रमाधव सिंह ने केके सिंह निधन पर शोक जताते हुए कहा कि ब्रह्मर्षि समाज ने अपना अभिभावक खो दिया है. उन्होंने मंगलवार को शहर के ब्रह्मर्षि समाज की सभी शाखाअों को स्व केके सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने का आह्वान किया.
शोक. विदूषक पत्रिका के संरक्षक एवं समाजसेवी कौशल किशोर सिंह के निधन पर पत्रिका परिवार की अोर से दिनेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में एक शोक गोष्ठी हुई, जिसमें अरविंद विद्रोही समेत अन्य सदस्यों ने स्व. सिंह की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.
बिल्डर एसोसिएशन ने जताया शोक. समाजसेवी केके सिंह के निधन पर बिल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शिबू बर्मन ने शोक जताया है. उन्होंने कहा कि केके सिंह का निधन ना सिर्फ बिल्डर्स एसोसिएशन बल्कि पूरे झारखंड के लिए अपूरणीय क्षति है.

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home